तारानगर Cover Image

क्षेत्र के सभी #क्राँतिकारी साथियों को सूचित किया जाता है की पिछ्ले वर्ष #28सितम्बर को तारानगर मे जो #शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की #प्रतिमा लगाई गई थी वहां पे शहीद-ए-आज़म #भगतसिंह चौक व #पार्क का निर्माण तथा #प्रतिमा का अनावरण करने के लिये 6/09/2020 वार #रविवार को शहीद-ए-आज़म #भगतसिंह_विचार_मंच का गठन किया जायेगा अत आप सभी साथी 6 #सितंबर को सुबह 11 बजे #किसान_मजदूर_भवन पहुंचे ...

#शहीद_भगतसिंह_विचार_मंच

#इंकलाब_जिंदाबाद

image

ददरेवा टोल प्लाजा पर लोकल ग्रामीणों को छूट को लेकर आज
जमकर धरना प्रदर्शन किया ये धरना प्रदर्शन
बसपा प्रदेश महासचिव देइराम मेघवाल जिलाध्यक्षअध्यक्ष नरशी मीठड़ी
जिलाउपाध्यक्ष चंदरभान नायक जी की मौजूदगी में ददरेवा बस स्टेंड से लेकर टोल प्लाजा तक जमकर धरना प्रदर्शन किया गया धरना प्रदर्शन में काभी संख्या में गाड़िया ओर लोगो की संख्या देखी गयी टोल प्लाजा पर भी जमकर नारेबाजी देखने को मिली ज्यादा भीड़ ओर नारेबाजी को देखत हुवे सादुलपुर राजगढ़ के थाने के sho (ci) भूपेंद्र सिंह ने आपसी वार्ता में निपटने के लिए कहा गुरु भूपेंद्र सिंह ओर जिला अध्यक्ष नरसी मिठड़ी ने बताया कि कल सुबह sdm कार्यालय सादुलपुर राजगढ़ में मीटिंग होगी जिसमें प्रदेश महासचिव दयाराम मेघवाल ओर जिला अध्यक्ष नरसी मिठड़ी ओर उपा अध्यक्ष चंद्रभान नायक ओर टोल प्लाजा के मालिक के बीच आपसी वार्ता होगी पूर्णतया सुबह 11 बजे की मीटिंग के बाद स्पस्ट हो पायेगा।धन्यवाद भाई नरसी

image

महलाना पंचायत में टिड्डियों ने पिछले 5-7 दिनों से भारी आतंक मचा रखा है जिसके चलते प्रशासन को अवगत करवाया & मुहावजे की मांग की व SDM साहब को ज्ञापन सौंपा !

मैंने उपखण्ड अधिकारी महोदया को बताया कि टिड्डी ने इलाके के किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है। केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को टिड्डी नियंत्रण हेतु प्रभावित क्षेत्र में ट्रैक्टर किराये पर लेने व किटनाशक खरीदे जाने के लिये बजट जारी किया है लेकिन टिड्डी नियंत्रण में प्रभावी सफलता नहीं मिलने से किसानों को अत्यधिक नुकसान हुआ है।
टिड्डी नियंत्रण कार्य मुख्य रूप से पटवारी, गिरदावर व कृषि पर्यवेक्षक के माध्यम से टिड्डी दल के खात्मे की कार्यवाही अविलम्ब किया जाना अत्यंत जरूरी है। भारत सरकार द्वारा टिड्डी नियंत्रण हेतु इंग्लैड से अत्याधुनिक मशीनें मंगवाई गईं हैं जो तहसील हैडक्वार्टर पर खड़ी की गईं हैं, अत: इन आधुनिक मशीनों का किटनाशक छिड़काव हेतु उपयोग किया जाये ।
इसके अलावा भारत सरकार ने टिड्डी से हुए नुकसान को राष्ट्रीय_आपदा_राहत_कोष में शामिल किया है जिसके तहत्त किसानों को हुए नुकसान में मुआवजे का प्रावधान है। अत: मैंने उपखण्ड अधिकारी महोदया को किसानों को हुए नुकसान की अविलम्ब गिरदावरी करवाकर राज्य सरकार के माध्यम से केन्द्र सरकार को रिपोर्ट भिजवाने को कहा है।

इसके उपरान्त सादुलपुर भाजपा पदाधिकारीयों व कार्यकर्ताओं के साथ मिटिंग कर टिड्डी नियंत्रण में जरूरत के मुताबिक प्रशासन का सहयोग करने व टिड्डी दल की सूचना अविलम्ब कृषि अधिकारीयों को देने सम्बन्धित विस्तृत चर्चा की। चूंकि पूरी की पूरी प्रदेश सरकार किसानों व आमजन की समस्याओं को परे रखकर होटल में ऐशो आराम में है अत: मैंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि अब भाजपा परिवार को एकजुट होकर किसानों की आवाज बनकर उनकी मदद करने के प्रभावी कदम उठाने हैं।

image
image
image
image